7 Socking Fact – बाबा रामदेव के बारे में चौका देने वाले सत्य

50 साल की उम्र वाले, काले लंबे और रेश्मी बालों वाले बाबा राम देव के बारे में क्या आप चौका देने वाले सत्य जानते हो ? नहीं ! तो चलिये जानते है बाबा रामदेव के बारे में Fact.

बाबा रामदेव के 7 Fact

Fact-1 : रामदेव बाबा के कोर्स India के अलावा, US, Briten, Canada, Nepal आदि देशों मे भी चलते है । बाबा राम देव भारत के Top 10 में के नंबर 1 के सबसे धनी गुरु माने जाते है ।

Ramdev Baba International Cource

Fact-2 : बाबा रामदेव पर आरोप है कि उनकि “दिव्य फार्मसी” ऐसी दवाईया बेचती है कि जिससे औरतो को गर्भ में “लड़का” धारण करने में सहायक हो ।

Ramdev Baba Divya putrajeevak beej Ladka Paida karne ke liye

Fact-3 : बाबा राम देव 8वी कक्षा तक पढ़ाई कि है तथा 8वी कक्षा में वे घर भाग गये थे । पर आज उनके पास भारत के 4 Universities की Doctorate degree है ।

Fact-4 : योगा क्लास, पतंजलि प्रोडक्ट और आयुर्वेदिक दवाईयों के व्यापार के कारण आज वे 30 अरब से भी अधिक के संपत्ति के मालिक है । इसिलये बाबा रामदेव भारत के नंबर 1 Richest गुरु माने जाते है ।

Baba Ramdev richest guru of india

Fact-5 : रामदेव बाबा की योगा क्लास में प्रथम श्रेणी के सीट पर बैठने के चार्ज है रू. 50,000 और दूसरी श्रेणी के सीटों पर बैठने का चार्ज है 30,000 रू. और अनुक्रम से आखिर लाईन के सीट पर बैठने के चार्जीस है 1000 रू. ।

Fact-6 : बाबा के खास मित्र और स्कूल के सहपाठी “आचार्य बालकृष्णा” है । उन पर आरोप लगाया गया था कि वह नेपाल से फरजी भारतीय पासपोर्ट और हथियारो की तस्करी के जाँच करते समय भाग आये ।

ramdev baba and acharya balkrishna best close friends

Fact-7 : बाबा यह दावा करते है कि उनके शरीर के बाये भाग को बचपन में लकवा हो गया था और उनकी जिंदगी “ऋषि दयानंद” को पढ़ने के बाद बदल गयी । आप देख सकते है कि उनके दाये कपाल पे जुर्रीयाँ नहीं है और उनकी दायी आँखे ज्यादा घुमती नहीं है, और पेट के लकवे के लक्षण जो आधा या पुरा का पुरा अपने आप ही ठिक हो चुका है । दाये चहरे पर लकवा जो आधा ठीक हो चुका है । बाये शरीर पर लकवे का कोई भी सबूत या लक्षण नहीं देखनो को मिलता । अर्थात् आज बाबा हमें जो ज्ञान बाँटते है वह ऋषि दयानंद की ही देन है ।

Recomended for you : Ramdev Baba के Funny जोक्स

श्री बाबा रामजेव जी के इस fact में आपको कोई भी गलती दिखाई दे तो बताने में संकोच ना करे । आपके सुझाव से इस पोस्ट को सुधारा जायेगा । इसपोस्ट के बारे में आपकी टीप्पणी जरूर दे । धन्यवाद…